कोविड 19 के मद्देनज़र प्रसिद्ध चैती मेला स्थगित

कोविड 19 के मद्देनज़र प्रसिद्ध चैती मेला स्थगित
ख़बर शेयर करें -

NEWS हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के मद्देनज़र उत्तराखंड सरकार की नई गाइडलाइन का पालन करते हुए चैती मेले को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट काशीपुर और चैती मेलाधिकारी गौरव कुमार सिंघल की अध्यक्षता में बैठक की गई. निर्णय लिया गया कि पिछले वर्ष कोरोना के चलते चैती मेला स्थगित किया गया था , इस वर्ष भी बढ़ते संक्रमण के दृस्टिगत चैती मेला स्थगित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  बारिश ओलावृष्टि से फसल व बागवानी में हुए नुकसान को लेकर अजय भट्ट ने पुष्कर सिंह धामी से दूरभाष पर की वार्ता

वही उच्चाधिकारियों का मानना है कि उत्तराखंड में कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते रिकॉर्ड चिंताजनक एवं चौकाने वाले साबित हो रहे है . जिसको देखते हुए प्रशासन ने पहले की तरह एहतियात बरतने शुरू कर दिए हैं. काशीपुर के ऐतिहासिक चैती मेले को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को बैठक की गई. जिसमें प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए चैती मेला को स्थगित करने का फैसला लिया है. इस दौरान केवल मंदिर में दर्शन करने की अनुमति होगी.

यह भी पढ़ें 👉  अनिल गोयल ने विजेताओं को पुरुस्कृत कर प्रदेश वासियो को श्री गणेश चतुर्थी की दी शुभकामनाये >VIDEO

बैठक में साफ किया गया कि प्रसाद की केवल 25 दुकानें ही खुलेंगी. लेकिन दुकानदारों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा. फेस मास्क ,शोशल डिस्टेंसिंग , रात्रि कर्फ्यू के चलते रात 10.30 बजे के बाद कोई दुकान नहीं खुलेगी. मंदिर परिसर में 200 श्रद्धालुओं को ही दर्शन की अनुमति होगी. मां बाल सुंदरी देवी के डोले मंदिर में परंपरागत ढंग से आने के बजाय सरकारी वाहन में आने की व्यवस्था बनाई जाएगी. जिस पर पंडा परिवार ने सहमति जताई है. मेले में प्रसाद की दुकानें मंदिर परिसर से दूर लगाए जाने का निर्णय लिया गया. ताकि मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं की भीड़ न लग पाये.

यह भी पढ़ें 👉  करोड़पति बनने की चाह ने राज्य के हजारों युवाओं का भविष्य भी दांव पर यूकेपीएससी पेपर लीक आखिर रितु ?