Ad

त्यौहारों पर सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी की अध्यक्षता में सुरक्षा को लेकर काठगोदाम क्षेत्र के स्थानीय व्यापारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ जनगोष्ठी

त्यौहारों पर सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी की अध्यक्षता में सुरक्षा को लेकर काठगोदाम क्षेत्र के स्थानीय व्यापारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ जनगोष्ठी
ख़बर शेयर करें -

सफलता की सीढ़ियाँ कोई भी चढ़ सकता हैं ।होना चाहिए दूर दृष्टि और जज़्बा।आगे बढ़ने में बहुत लोग सक्षम होते हैं,यह नहीं कि कोई अंबानी या सिर्फ़ “कोई खास व्यक्ति ही कर सकता हैं” यह कहना हैं जी वी परिवार के प्रबंध निर्देशक और इलेक्ट्रॉनिक्स के उत्पादो के अग्रणी व्यवसायी विम्मल सेठी का।

संवाददाता अतुल अग्रवाल ” हालात-ए-शहर ” हल्द्वानी | आगामी दीपावली पर्व के दौरान आम-जनमानस की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था/कानून व्यवस्था कायम रखने हेतु एसएसपी नैनीताल श्री पंकज भट्ट द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल को निर्देशित किया गया है।
इसी क्रम में आज आज दिनांक 20 अक्टूबर 2022 को चौकी मल्ला काठगोदाम परिसर में श्रीमती ऋचा सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी की अध्यक्षता मैं थाना काठगोदाम पुलिस द्वारा काठगोदाम क्षेत्र के व्यापार मंडल पदाधिकारियों, स्थानीय दुकानदारों सहित गणमान्य व्यक्तियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्टी में आए पदाधिकारियों के साथ वार्ता कर उनके सुझाव लिए गए साथ ही उनके क्रियान्वयन हेतु आश्वासित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC घोटाले में 34 वा नकल माफिया गिरफ्तार


➡️ सिटी मजिस्ट्रेट महोदया द्वारा बताया गया कि आगामी त्योहारी सीजन के दौरान उनकी सुरक्षा व्यवस्था हेतु स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस द्वारा भरसक प्रयास किए जाएंगे इस दौरान आगंतुक गणमान्य व्यक्तियों से जन सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन किए जाने की भी अपील की गई।
उनके द्वारा बताया गया कि


➡️ काठगोदाम कुमाऊं का प्रवेश द्वार होने के कारण कुमाऊं के अधिकांश पहाड़ी जनपद नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ से अधिकांश लोग दीपावली पर काठगोदाम, हल्द्वानी क्षेत्र में खरीददारी हेतु पहुंचते हैं। अतः ट्रैफिक लोड को देखते हुए स्थानीय व्यापारी मुख्य मार्ग एवं स्थानीय संकरे मार्गों को अतिक्रमण रहित रखते हुए अपने सामानों को प्रतिस्थापित करेंगे।
➡️ क्योंकि त्योहारी सीजन के दृष्टिगत अनेक अराजक तत्व सक्रिय रहते हैं अतः स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को सही हालत में रखेंगे जिससे चोरी नकबजनी एवं ऑनधोखाधड़ी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके
➡️ थानाध्यक्ष काठगोदाम प्रमोद पाठक द्वारा अवगत कराया गया कि दिवाली पर्व के दृष्टिगत अनेक जुआरी धनलक्ष्मी की प्राप्ति हेतु सक्रिय हो जाते है जिससे कई परिवार कंगाली के कगार पर आ जाते हैं लोगों से अपील की गई कि आपके आसपास जुआ खेलने की सूचना त्वरित रूप से स्थानीय पुलिस एवं 112 नंबर पर अवश्य दें।
➡️ मुख्य मार्गो एवं स्थानीय बाजारों के मार्गो के किनारे अनावश्यक रूप से वाहन खड़े ना किए जाएं। वाहनों निर्धारित पार्किंग में ही पार्क किया जाएगा।
➡️ स्थानीय सभी पटाखा/आतिशबाजी कारोबारी अपनी दुकानों को निर्धारित स्थानों पर ही लगाएंगे तथा अग्निशमन सुरक्षा के उपकरणों को को ही विशेष तौर पर इंस्टॉलेशन करेंगे।
🔹 क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने की संभावना पर तत्काल डायल 112 तथा थाना काठगोदाम पुलिस के दूरभाष पर पुलिस को सूचना दे।
बैठक में
1 सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती ऋचा सिंह
2 थानाध्यक्ष काठगोदाम श्री प्रमोद पाठक
3 चौकी प्रभारी मल्ला फ़िरोज़ आलम
4 उप निरीक्षक मनोज कुमार
5 उप निरीक्षक त्रिभुवन जोशी चौकी प्रभारी दमुवाढूंगा सहित स्थानीय व्यापार मंडल सदस्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पत्रकारो को धमकाने पर लगेगा जुर्माना 3 साल तक की हो सकती है जेल-हाईकोर्ट

पत्रकारो को धमकाने पर लगेगा जुर्माना 3 साल तक की हो सकती है जेल-हाईकोर्ट

संविधान की धारा 19 एक ए मैं दी गई है और इस संविधान की धारा के तहत बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मी या अधिकारी पर आपराधिक...