अल्पसंख्यक आयोग के द्वारा सर्किट हाउस में 8 शिकायती प्रकरणों का मौके पर किया निस्तारण

अल्पसंख्यक आयोग के द्वारा सर्किट हाउस में 8 शिकायती प्रकरणों का मौके पर किया निस्तारण
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( संवाददाता अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी – काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष(मंत्री स्तर) डॉ० आर०के० जैन के द्वारा जन समस्याओं के निस्तारण करने हेतु अधिकारियों के साथ बैठक की गई | जिसमे डॉ० आर०के० जैन ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करना आयोग की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने जन सुनवाई में उपस्थित अधिकारियों को शीर्ष प्राथमिकता के तहत आयोग में दर्ज शिकायती प्रकरणों से सम्बंधित जांच में तेजी लाने के निर्देश दिये। जन सुनवाई में 8 प्रकरणों का निस्तारण कर शेष प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश आयोग ने दिए।

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रीय राजमार्ग में कलसिया पुल निर्माणाधीन होने के कारण 14 से 17 नैनीताल का रूट डायवर्जन प्लान

अल्पसंख्यक समुदाय से सम्बंधित शिकायती प्रकरणों पर समय पर जाँच आख्या प्रस्तुत न करने पर माननीय आयोग ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन नैनीताल द्वारा 6 शिकायती प्रकरणों पर समय पर जाँच आख्या प्रस्तुत न करने पर उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ०आर०के०जैन ने नैनीताल व उधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों को सम्बन्धितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आयोग ने दो शिकायती प्रकरणों पर सीबीसीआईडी एवं एक प्रकरण पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें 👉  नंधौर वन क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग/ एसएसबी सितारगंज/थाना पुलिस चोरगलिया एव गणमान्य नागरिकों ने फलदार पौधे रोपित कर लिया  संकल्प >VIDEO

जनसुनवाई में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) मजहर नईम नवाब, उपाध्यक्ष ( राज्य मंत्री) सरदार इकबाल सिंह, सदस्य हेमंत जोजफ, अब्दुल हाफिज, सचिव जेएस रावत, निजी सचिव नवीन परमार, वैयक्तिक सहायक शमा परवीन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड उच्च न्यायलय में महिलाओ को 30% क्षैतिज आरक्षण अधिनियम 2023 को चुनौती

इस अवसर पर एसएसपी नैनीताल प्रीती प्रियदर्शनी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, तहसीलदार नितेश डागर, सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी मौजूद थे।