कोविड 19 के मद्देनज़र साइंस फॉर सोसाइटी ने शुरू की देशव्यापी हैल्पलाईन

कोविड 19 के मद्देनज़र साइंस फॉर सोसाइटी ने शुरू की देशव्यापी हैल्पलाईन
ख़बर शेयर करें -

NEWS हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | देशव्यापी महामारी के दौरान कोविड 19 के पीड़ित रोगियों को चिकित्सा परामर्श व उपलब्ध सहायता के माध्यम से राहत पहुंचाये जाने के लिए साइंस फॉर सोसाइटी ने सोमवार को अपना देशव्यापी हैल्पलाईन नम्बर जारी किया। सोसाइटी के मदन मेहता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में सरकारी चिकित्सालयों में व्याप्त तमाम अवव्यवस्थों व निजी अस्पतालों की लूट खसोट के चलते सैंकड़ो कोविड 19 से पीड़ित रोगियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। तमाम मौते बीमारी से कम व व्यवस्थाओं की बदहाली तथा समुचित चिकित्सा परामर्श के अभाव में हो रही हैं। पीड़ितों को इस माहौल में कुछ नहीं सूझ रहा है, जिस कारण उनमें दहशत बनी हुई है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए साइंस फॉर सोसाइटी ने अपने चिकित्सकों की मदद से पीड़ितों के लिए हैल्पलाईन शुरू की है।

यह भी पढ़ें 👉  “इन सिखन के शीश पर, वार दीये सुत चार,चार मुए तो क्या भया, जीवित कई हज़ार”

जिसके तहत कोविड 19 पीड़ित या लक्षण वाले लोगों के लिये साइंस फॉर सोसाइटी के पैनल में शामिल एलोपैथिक डाक्टर से नि:शुल्क परामर्श दिया जायेगा। मदद चाहने वाले लोग व्हाट्सएप्प या एसएमएस द्वारा मरीज का नाम, उम्र, स्थान, लक्षणों व अपेक्षित मदद के बारे में सोसाइटी को मोबाइल नम्बर 6398067708 पर लिखकर भेजें। जिसके बाद सोसाइटी की टीम उनसे स्वयं संपर्क कर अपेक्षित मदद उपलब्ध करवायेगी। पैनल में शामिल डॉ. दुर्गेश सुबह ग्यारह बजे से बारह बजे तक, डा. आशुतोष शाम चार बजे से आठ बजे तक, डा. अनन्त प्रकाश शाम तीन से चार बजे तक, डा. पंकज शाम चार से पांच बजे तक सीधे हैल्पलाईन से जुड़े रहेंगे। श्री मेहता ने बताया कि सोसाइटी का कार्यक्षेत्र पूरे भारत में होगा। देश में कोई भी व्यक्ति संस्था द्वारा उपलब्ध कराये गये नम्बर पर अपनी ज़रूरत का संदेश भेज सकता है। जिसके बाद ज़रूरतमन्द तक हमारी टीम के कार्यकर्ता खुद पहुंचकर मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक सुमित हृदयेश ने नगर निगम को दिया यह अल्टीमेटम
जिलाधिकारी के आदेशों की धज्जिया उड़ाई रात के अँधेरे में रोड तोड़ पाइप लाइन बिछाई ज़िम्मेदार ? VIDEO —

जिलाधिकारी के आदेशों की धज्जिया उड़ाई रात के अँधेरे में रोड तोड़ पाइप लाइन बिछाई ज़िम्मेदार ? VIDEO —

विभाग के अधिकारियो की मिलीभगत \ अनदेखा रातो को रोडो को खोदने वाले आखिर ? जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल...