समित टिक्कू ने सरकार को सवालों में घेरा

समित टिक्कू ने सरकार को सवालों में घेरा
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर बीजेपी पर अनरगल बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता बीते 6 महीनों से सोए हुए थे जिन्हें अब जनता को कोरोना महामारी से बचाने की याद आ रही है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने कल बीजेपी कार्यालय पर केंद्र के किसानों पर थोपे काले कानून के विरोध में प्रदर्शन किया था, जहां आप कार्यकर्ताओं ने थाली ताली बजाकर किसानों के समर्थन में और केंद्र के विरोध में प्रदर्शन किया। थाली ताली बजाने का मकसद बीजेपी जनप्रतिनिधियों को जगाने का प्रयास था जो पिछले 6 महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी किसानों की सुध या उनके हक में आवाज नहीं उठा रहे हैं ।

आप प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी अपनी नाकामयाबी छुपाने के लिए आप पर ही आरोप लगा रही है,जबकि आप पार्टी कोरोना शुरू होने के दौरान से ही लोगों की सेवा कर रही है। आप पार्टी द्वारा अस्पतालों का संचालन किया जा रहा ,गांव गांव जाकर लोगों को राशन,दवाईयां वितरित की जा रही हैं तो दूसरी ओर आप का डाॅक्टर अभियान से फोन पर ही लोगों को हैल्थ परामर्श दिया जा रहा है। जबकि कोरोना काल में बीजेपी की नाकामयाबी पर खुद उनकी ही पार्टी के मंत्री हरक सिंह रावत और गणेश जोशी पहले ही मान चुके हैं सरकार की कमी रही है।
समित टिक्कू ने कहा कि बीजेपी कोरोना को रोकने में पूरी तरह विफल हो गई है और अब बेवजह बयानबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और उत्तराखंड की जनता बीजेपी पदाधिकारी और बीजेपी सरकार से सवाल पूछती है कि,पूरे कोरोना पेंडेमिक में आप उत्तराखंड की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दे पाए,लोग आपकी अव्यवस्थाओं के कारण अपनी जान गवांने को मजबूर हुए,लोगों ने अपनों को खोया वो भी सरकार की कमी की वजह से ,उसके बाद भी ये व्यवस्थाएं सुधारने के बजाय अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। बीजेपी सरकार को जनता से अपनी अव्यवस्थाओं को लेकर माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  महँगाई से त्रस्त जनता कांग्रेस मैनेज करेगी तो प्रदेश में भारी संख्या में जीतेंगे विधायक * इन्दिरा

आप प्रवक्ता ने कहा,बीजेपी नेता और पदाधिकारी पूरे कोरोना काल में संवेदनहीन दिखे। अब आप विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सोई हुई सरकार को जगाने के लिए सड़कों पर उतरी तो बीजेपी के पदाधिकारी अनर्गल बयानबाजी पर उतर गए जो बेहद शर्मनाक है। आप प्रवक्ता ने कहा बीजेपी को दूसरे पर सवाल उठाने से पहले अपने अंदर झांकना चाहिए ,आप कुछ सवाल पूछना चाहती जिसका जवाब बीजेपी को देना होगा बजाय की बेकार की बयानबाजी करना होगा।
1.आपकी कोरोना काल में अव्यवस्थाओं के चलते उत्तराखंड पर्वतीय राज्यों में पूरे देश में मृत्यु दर में सबसे आगे रहा,क्या आपका नैतिक और राजनैतिक धर्म नहीं था अपने राज्यवासियों को बचाने का ,जिसमें आप पूरी तरह फेल रहे ।
2.आपने वेंटिलेटर,आईसीयू ,ऑक्सीजन को लेकर पहली लहर के बाद पूरी व्यवस्थाएं समय पर क्यों नहीं की,जिसका खामियाजा उत्तराखंड की जनता को भुगतना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  शराब तस्कर की इनोवा कार से अवैध शराब का जखीरा बरामद आरोपी को किया गिरफ्तार


3.आज भी राज्य के 50 लाख से ज्यादा युवाओं की जान से आप खिलवाड़ कर रहे ,वैक्सीनेशन को लेकर आज भी युवा भटक रहे हैं।
4.पहाड़ों में आज भी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठीक नहीं है ,अस्पताल सिर्फ रेफरल सेंटर बन गए है । पहाड़ों में संक्रमण रोकने में सरकार नाकाम रही।
5.ब्लैक फंगस को कंट्रोल करने में सरकार नाकाम रही ,अभी भी इंजेक्शन की कमी से मरीजों को अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं।
6.हर व्यवसाय से जुड़े लोग पिछले साल से लॉक डाउन के चलते काम नहीं होने पर भूखे मरने की कगार पर हैं। कोई आर्थिक मदद सरकार अभी तक नहीं दे पाई।

यह भी पढ़ें 👉  पर्यावरण जन जागरूकता पॉलिथिन के प्रयोग को ना करने को लेकर सारथी फाउंडेशन समिति द्वारा एक जन जागरूकता अभियान


करोड से ज्यादा वैक्सीन केन्द्र ने विदेशों में भेज दी जिससे लोगों को समय से वैक्सीन नहीं लग पाई।
आप प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे सैकडों सवाल हैं जो मुंह बाए खडेी है ,जिसमें सरकार पूरी तरह फेल हुई है। इन सबका जवाब बीजेपी पदाधिकारियों और नेताओं को देना पड़ेगा । इसके अलावा उन्होंने बीजेपी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा, बेकार की बयानबाजी के बजाय धरातल पर जनहित के कामों पर ध्यान दें,ताकि प्रदेश के विकास के साथ जनता को कोरोना से बचाया जा सके।

24 घंटे में आग पर काबू नही पाया तो सम्बन्धित क्षेत्र के डीएफओ एवं रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी तय- धामी

24 घंटे में आग पर काबू नही पाया तो सम्बन्धित क्षेत्र के डीएफओ एवं रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी तय- धामी

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | --मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडियों क्रांफ्रेसिंग के माध्यम से कुमाऊं मण्डल...