व्यापारियों में आक्रोश अपनी अपनी ढपली अपना अपना राग

व्यापारियों में आक्रोश अपनी अपनी ढपली अपना अपना राग
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | आज ओके होटल चौराहे पर प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल महानगर इकाई द्वारा प्रदेश सर्कार विरोधी लगाते हुए , व्यापारियों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया , एवं प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल महानगर इकाई द्वारा महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों द्वारा नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार के कोविड प्रभारी सुबोध उनियाल का पुतला फूंककर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोविड -19 के नाम पर केवल व्यापारियों का शोषण कर दमनकारी निति अपना रही है प्रदेश सरकार , इसको किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । व्यापारियों ने कहना है ,जब सरकारी कार्य 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोला जा सकता है, तो फिर व्यापार क्यों नहीं | नगर महामंत्री मनोज जायसवाल ने कहा कि अभी कोविड के नाम पर व्यापार बंद कर शोषण किया जा रहा है और कल बाजार खुलते ही जीएसटी और अन्य टेक्सो के माध्यम से व्यापारियों का शोषण किया जाएगा।जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कहा कि यदि सरकार वास्तव में कोविड के प्रति इतनी संवेदनशील है, तो सरकार व्यापरियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा कर जब तक चाहे व्यापार बंद करवा लें।

यह भी पढ़ें 👉  डॉ आशुतोष पंत पूर्व आयुर्वेदाचार्य ने भेंट किए 200 पौधे

व्यापारियों का कहना है ,कि बाजार बंद है ऐसे में क्या सरकार बच्चों की फीस, जीएसटी, इनकम टैक्स, बिजली-पानी बिल आदि जबतक व्यापर बंद है मांफ करेगी, हम अपना व्यापारी सरकार के आदेश से पहले नहीं खोलेंगे, और सरकार को पूर्ण सहयोग देंगे। लेकिन जिस तरह से सरकार व्यापारियों का शोषण कर रही है, इसे किसी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

युवा महानगर अध्यक्ष पवन वर्मा ने कहा कि सरकार कि नीति यूँ समझी जा सकती है, कि जिम में एक्सरसाइज संचालन से आम आदमी की कोरोना से लडने की शक्ति में इजाफा होता, लेकिन सरकार द्वारा उनको भी बंद कर दिया गया है। जिससे जिम संचालकों पर भी रोजी रोटी का संकट आन पड़ा है।वही सभी व्यापरियों का कहना है कि सरकार बाजार बंद करवा कर क्या व्यापारियों और उनके कर्मचारियों पर रोजी रोटी का संकट डाल रही है, जो न्याय संगत नहीं है। जिला महामंत्री हर्ष वर्द्धन पांडे ने कहा कि यदि राज्य सरकार व्यापारियों के प्रांतीय प्रतिनिधित्व के साथ बैठक करके समाधान निकलना चाहे तो सब कुछ व्यवस्थित कर सकती है, लेकिन सरकार ताना साह बनकर कार्य कर रही है। वास्तव में अब बाजार बंद करने से कोरोना नहीं भगाया जा सकता है। कोरोना को भगाने के लिए ज्यादा से ज्यादा वेक्सिनेशन और जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार के साथ कोरोना से लड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  डोलमार होटल में सफेदपोशो का अवैध कैसीनो संचालन बना राजनीति अखाडा ” सियासी भूचाल चुनावी हलचल ”

प्रदर्शन करने वालों में नगर कोषाध्यक्ष गौरव गुप्ता, प्रचार मंत्री संदीप गुप्ता, प्रदेश संघटन मंत्री हितेंद्र भसीन, जिला कोषाध्यक्ष मुरली मुलानी, सूरज लांबा, आलू फल आढ़ती अध्यक्ष कैलाश जोशी, चरणजीत सिंह बिंद्रा, अरविंद चौहान, ग्रामीण अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, महामंत्री प्रताप जोशी, अमर जीत सिंह सेठी, संजय जोशी, नीरज गुप्ता, अशोक गुप्ता, संजय गुप्ता, हयात सिंह, विपिन माहेश्वरी, प्रदीप देवल,पवन सागर ,रिजवान, उसवांन आदि व्यापारी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने बताया कि कल प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा जी के नेतृत्व में कोतवाली में गिरफ्तारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  22 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

वही देखने में आ रहा है कि महानगर हल्द्वानी के अनेकों व्यापार मंडलो के द्वारा राज्य सरकार के विरोध में अलग-अलग प्रदर्शन किए गए, जिसमें व्यापारियों के द्वारा प्रदर्शन की महज़ खानापूर्ति की गई।


व्यापारियों की जनसंख्या व्यापारियों के पदाधिकारियों से भी कम थी।
क्या ऐसे व्यापार मंडल चलेंगे या खाली चेहरे दिखाने की होड़ है। मीडिया में आ जाए 10 मिनट धरना प्रदर्शन करें और सब अपने-अपने घर को चले जाए।
क्या ऐसे ही व्यापारियों की समस्याओं का समाधान होगा।