भाजपा सरकार संवेदनहीन मूक दर्शक बन देख रही तमाशा – आशा

भाजपा सरकार संवेदनहीन मूक दर्शक बन देख रही तमाशा – आशा
ख़बर शेयर करें -

• कल 21 अगस्त को हड़ताल के बीस दिन पूरे होने पर सभी जगह होगी “चेतावनी रैली”
• आशा हड़ताल जारी, 19 दिन हुए पूरे
• सरकार फैसला लेने में देर करके आशाओं को उकसाने का काम बंद करे

हालात-ए-शहर ( संवाददाता अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी| 2 अगस्त से चल रही आशा हड़ताल सभी जगहों पर अभूतपूर्व सफलता से चल रही है लेकिन उत्तराखण्ड राज्य की भाजपा सरकार बिल्कुल संवेदनहीन बनकर मूक दर्शक की तरह तमाशा देख रही है। कल 21 अगस्त (शनिवार) को हड़ताल के बीस दिन पूरे हो रहे हैं। लेकिन आशाओं के इतने लंबे व कठिन संघर्ष के बाद भी सरकार मासिक वेतन तो छोड़िए मानदेय फिक्स करने तक को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर झूठी भ्रमित अफवाहें फैलाने वालों की खैर नहीं

अतः 21 अगस्त को राज्य में सभी जगहों पर जहां जहां धरने चल रहे हैं वहाँ धरना स्थल पर इकट्ठा होकर सरकार को चेतावनी देने के लिए “चेतावनी रैली” निकाली जायेगी। यदि उसके बाद भी राज्य सरकार मासिक मानदेय को लेकर कोई सकारात्मक घोषणा नहीं करती है तो आंदोलन को और तेज़ करते हुए आंदोलन के विभिन्न लोकतांत्रिक तरीकों को अपना कर आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा। रैली कोविड गाइडलाइंस के तहत शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए मास्क पहनकर निकाली जाएगी।

ऐक्टू से संबद्ध उत्तराखण्ड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन द्वारा जारी बयान में कहा गया कि, “आशाओं के प्रति उत्तराखण्ड की राज्य सरकार रवैया क्षोभजनक है। कई कई बार आशाओं के प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्यमंत्री समेत स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य महानिदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक से मिलकर अपना पक्ष रख चुके हैं। कई दौर की वार्ता हो चुकी है और हर बार आशाओं की मांगों को लेकर सहमति जताने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा किसी भी फैसले पर न पहुँचना क्या प्रदर्शित करता है?

यह भी पढ़ें 👉  सब्जी की आड़ में गाज़े की तस्करी 11 किलो 800 ग्राम अवैध गांज़े के साथ 02 व्यक्तियो को किया गिरफ्तार

यही कि सरकार केवल बातों से आशाओं को बहलाना चाहती है और उनकी मासिक वेतन की प्रमुख मांग सहित अन्य मांगों को हल करने की सरकार की कोई मंशा ही नहीं है। यह सरकार फैसला लेने में देर करके आशाओं को उकसाने का काम कर रही है। लेकिन आशाओं का आंदोलन शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक तरीकों से ही चलेगा।इसीलिए आशाओं ने हड़ताल के बीस दिन पूरे होने पर 21 अगस्त को ‘चेतावनी रैली’ निकालने का निर्णय लिया है।”

यह भी पढ़ें 👉  79.68 लाख से उच्चशिक्षा निदेशालय में आवासीय भवन का शिलान्यास

19वें दिन की हड़ताल के धरने में
रीना बाला, कमला पंत, भगवती पाण्डे, शांति शर्मा,गीता जोशी, हंसी फुलारा, विमला तिवारी, माया टंडन, सायमा सिद्दीकी, गीता देवी, पुष्पा, रजनी देवी
आदि आशा वर्कर्स मौजूद रहीं। हल्द्वानी में ‘चेतावनी रैली’ महिला अस्पताल से शुरू होगी।

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार  इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | विश्वसनीय सूत्रों से एक बड़ी खबर देहरादून से प्राप्त हो रही है...