लीसे की तस्करी का धंधा तेल टैंकर से 335 टीन वन विभाग एवं पुलिस की बड़ी कार्रवाई दो गिरफ्तार

लीसे की तस्करी का धंधा तेल टैंकर से 335 टीन वन विभाग एवं पुलिस की बड़ी कार्रवाई दो गिरफ्तार
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( संवाददाता अतुल अग्रवाल ) चमोली\हल्द्वानी | लाख कोशिशों के बाबजूद पहाड़ो में नहीं थम रही लीसे कारोबार की तस्करी , तस्करो के हौसले इतने बुलंद है ,कि लीसा तस्करी के लिए नए नए तरीको का करते है इस्तेमाल , जानकारी के मुताबिक़ अभी पिछले माह तेल टैंकर में पुलिस एवं वन विभाग ने लीसे के टीन जहां बरामद सर आरोपियों को गिरफ्तार कर इस तरह से तस्करी का पर्दाफाश किया था वही एक बार फिर वन तस्करों ने ऑयल टैंकर के अंदर लीसे के टीन और तारपीन तेल को बरामद करने में सफलता पाई है पुलिस ने इस घटना में रे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है वन विभाग एवं पुलिस इस घटना में शामिल वन तस्करों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  महापौर डॉ0 जोगन्द्र पाल सिंह रौतेला द्वारा 19 लाख 27 की पेयजल योजना का शुभारंभ किया गया

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को एक पेट्रोल टैंकर में लीसा और तारपीन ले जाने की सूचना मुखबर ने दी इसके बाद पुलिस प्रशासन ने जाल फैलाते हुए थाना पुलिस और बदरीनाथ वन प्रभाग की संयुक्त टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान पेट्रोल टैंकर को रोक लिया। वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल व उनकी टीम ने टैंकर का निरीक्षण किया तो इसमें 335 कनस्तर लीसा और 2500 लीटर तारपीन का तेल बरामद किया गया। यह वन उपज अवैध रूप से ले जाई जा रही थी, जिस पर पुलिस ने चालक बहादुर सिंह बोरा निवासी कछलापुर, थाना मुक्तेश्वर, नैनीताल और परिचालक जगदीश चंद्र निवासी मौरनौला, तड़ेनी, थाना लमगड़, अल्मोड़ा को गिरफ्तार कर लिया और ट्रक सीज कर दिया। बदरीनाथ वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी आशुतोष सिंह ने बताया कि वन उत्पादन का अवैध परिवहन भारतीय वन अधिनियम 1927 के तहत अपराध है। वन विभाग की शुरुआती जांच में बताया गया कि यह टैंकर कौसानी से कर्णप्रयाग ले जाया जा रहा था। जांच टीम में थानाध्यक्ष डीएस पंवार, वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल, मक्खन लाल और रघुवीर लाल आदि मौजूद थे।

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार  इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | विश्वसनीय सूत्रों से एक बड़ी खबर देहरादून से प्राप्त हो रही है...