समाजसेवी प्रकाश रावत घर घर जाकर निशुल्क आक्सीमीटर,मास्क, सेनेटाईजर कर रहे वितरण

समाजसेवी प्रकाश रावत घर घर जाकर निशुल्क आक्सीमीटर,मास्क, सेनेटाईजर कर रहे वितरण
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | आज वैश्चिक महामारी कोरोनाकाल के चलते बढ़ते संक्रमण के चलते आमजनमानस घरो में रहने को मज़बूर है ,वही अल्मोड़ा के समाज सेवी प्रकाश इलेक्ट्रॉनिक के स्वामी राष्ट्रीय जन सेवा समिति के महासचिव प्रकाश रावत इस सोच के साथ आज एक इंसान ही दूसरे इंसान के काम आ रहा है। निसवार्थ बिना दिखावे के इनके द्वारा विगत एक माह से लगातार जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। चाहे आक्सीमीटर हों,चाहें भाप के स्टीमर हों, चाहे गर्म पानी की केतली हो या मास्क, सैनेटाइजर हों ये जरूरतमंदो को निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नगर निगम ने सीसीटीवी कैमरा लगवाने हेतु दिया पुलिस को सौपा 40 लाख का चैक

आज भी रावत दोपहर के समय अल्मोड़ा बाजार में ड्यूटी में तैनात कर्मियों एवं जरूरतमंदों को चाय एवं बिस्किट वितरित करते हुए देखे गये। समय मिलने पर इनके द्वारा लोगों को जागरूप भी किया जा रहा है तथा आक्सीमीटर उपयोग करने का तरीका भी लोगों को बताया जा रहा है। रावत जैसे लोग समाज के लिए आदर्श हैं जो निस्वार्थ भाव से इन विपरीत परिस्थितियों में लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जेल में रहकर सत्याग्रह करेंगे गैरसैण स्थाई राजधानी के लिए -प्रवीण कुमार काशी

विदित हो कि जो बुजुर्ग अथवा आइसोलेट व्यक्ति स्वयं आकर ये चीजें प्राप्त नही कर सकते प्रकाश रावत खुद उनके घर जाकर उन्हें ये सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं।प्रातः 6 बजे से रावत निकल पड़ते हैं अपने बैग हाथ में पकड़कर और लोगों की मदद का ये सिलसिला रात्रि 10 बजे तक चलता रहता है।अल्मोड़ा नगर ही नहीं बल्कि आस पास के गांवों में तक रावत अपनी सेवाएं दे रहे हैं।जरूरतमंद व्यक्ति आक्सीमीटर सहित अन्य सामग्री की आवश्यकता होने पर इन्हें फोन करते हैं और रावत अविलम्ब चल पड़ते हैं अपना बैग उठाकर उस व्यक्ति के घर तक सामान उपलब्ध कराने। आज वास्तव में हमारे समाज को ऐसे ही व्यक्तियों की जरूरत है जो बिना किसी स्वार्थ के लोगों की मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रोडवेज़ से तिकोनिया चौराहे तक सुगम यातायात व्यवस्था बनाने हेतू रोडवेज़ से तिकोनिया चौराहे तक अभियान जारी