ख़बर शेयर करें -

हेल्थ एंड हैप्पीनेस कार्यक्रम में आयुर्वेद से कैंसर जैसी बीमारी के बारे में बताया गया > VIDEO

  • जनता जनार्दन की आवाज संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | आज हल्द्वानी में हेल्थ एंड हैप्पीनेस कार्यक्रम आयोजित किया गया जो अपने आप में पूर्णता लिए हुए था जिसमे आयुर्वेद से कैंसर जैसी बीमारी से बचाव कैसे करे इस पर विश्वप्रांगड आर्युवेद से dr.अंकिता गर्ग गुप्ता, ने महिलाओं को जानकारी दी ।
यह भी पढ़ें 👉  शहर के बैंको में नही पार्किंग व्यवस्था जुर्माना भरने को रहे तैयार
घातक बीमारी कैंसर से बचाव कैसे करे हैल्थ एंड हैप्पीनेस कार्यशाला मे जानकारी दी गई देखे VIDEEO

Physiotheripist dr.Manisha Gupta ने शरीर के सभी अंगों में दर्द और गंभीर बीमारियों से फिजियोथेरिपि से कैसे इलाज संभव है, पर लोगो को अवगत कराया ।

मिलेटेस अनाज के प्रति महिलाओ को किया जागरूक

समिति की अध्यक्ष गीतू केसरवानी ने मिलेट्स के प्रति महिलाओ को जागरूक किया उन्होंने बताया कि यदि हम अपने भोजन में गेंहू और चावल जैसे अनाज को श्रीधान्य मिलट्स से बदलते है तो उसके क्या लाभ हमारे शरीर को मिलेगा , और गेंहू चावल किस तरह से हमे बीमारियों की ओर ले जाता है ,उसके क्या क्या नुकसान होते हैं उसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  हाइवे पर स्कूली छात्रों एवम बाहरी युवाओ में जंग

Shridhanya Millets यदि हम रोज खाते है तो हमारी सभी बीमारियां खत्म हो सकती है ,उन्होंने millets से क्या क्या खाना बनाया जा सकता है इसकी भी जानकारी दी।

आज कि stress भरे जीवन में परिवार dipression ki taraf बढ़ता जा रहा है , मानसिक बीमारी से कैसे हम अपने आप को बचा सकते है इस विषय पर

यह भी पढ़ें 👉  डा0 सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक कर निकाली कैंसर की गांठ

मोबाईल पर बच्चा क्या देख रहा है माता पिता की ज़िम्मेदारी बनती है – सिमरन

आर्यमन आदित्य बिड़ला स्कूल की काउंसलर एवं psychtheripist, mrs. सिमरन रेहिल जी ने महिलाओं का मार्गदर्शन दिया ,एवम ध्यान भी कराया । कार्यक्रम का संचालन अनिता केसरवानी ने किया।
कार्यक्रम में,महामंत्री बबिता केसरवानी, कल्पना केसरवानी,सारिका, किरन केसरवानी, चेतना,मंजू,मीनाक्षी,sushma ,meenu,कोमल , आदि की उपस्तिथि रही।

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार  इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

सरकार नगर निकाय चुनावो की तैयारी में जुटी सुत्रोंनुसार इस तारीख को जारी हो सकती है अधिसूचन,,,,,

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | विश्वसनीय सूत्रों से एक बड़ी खबर देहरादून से प्राप्त हो रही है...