Ad

प्रदेश में दो हज़ार पुलिसकर्मियों की जल्द होगी भर्ती –डीजीपी

प्रदेश में दो हज़ार पुलिसकर्मियों की जल्द होगी भर्ती –डीजीपी
ख़बर शेयर करें -

संवाददाता अतुल अग्रवाल ”हालात-ए-शहर ” हल्द्वानी | हल्द्वानी पहुंचे पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश को दो हजार नए पुलिसकर्मी मिल जाएंगे। कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए जल्द देहरादून की तर्ज पर हल्द्वानी में भी ई-चालान प्रक्रिया शुरू होगी।इनमें से वर्तमान में केवल 24000 पुलिसकर्मी ही तैनात हैं। 4000 पद अभी खाली चल रहे हैं। कहा कि इसकी पूर्ति के लिए बहुत जल्द 2000 पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। इनमें अफसरों से लेकर सिपाहियों तक के पद भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देवी दुर्गा की स्थापना एवम श्रीमत भागवतकथा आयोजन हेतु निकाली कलशयात्रा

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि जल्द ही प्रदेश में पुलिस में 2000 पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। उन्होंने हल्द्वानी कोतवाली का निरीक्षण भी किया ,जहां कुर्की तामिला को लेकर अलग से निर्देश दिये। बातचीत के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादा और तराई के इलाकों में कम पुलिसकर्मियों की तैनाती को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस बल कम है। कहा कि प्रदेश में 28000 पुलिस कर्मियों के पद स्वीकृत हैं।जिसमें 4000 पद रिक्त हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  प्रियांशी ने रोशन किया ज़िले का नाम 12वीं का सीबीएसई का परीक्षा फल 100 प्रतिशत

डीजीपी ने यातायात व्यवस्था को लेकर कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को कम पुलिस बल के साथ सुचारू रखने के लिए बहुत जल्द ई-चालान की व्यवस्था हल्द्वानी में शुरू की जाएगी। इससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक तो मिलेगा ही साथ ही नियम तोड़ने पर जब लोगों के पास ऑनलाइन चालान पहुंचेगा तो वे अगली बार से नियमों का पालन जरूर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

सबसे व्यस्तम हाईवे मार्ग पर देसी मदिरा की दुकान में कैंटीन हादसों का जिम्मेदार ?

सबसे व्यस्तम हाईवे मार्ग पर देसी मदिरा की दुकान में कैंटीन हादसों का जिम्मेदार ?

संवाददाता अतुल अग्रवाल > हालात-ए-शहर < हल्द्वानी | विश्वशनीय सूत्रों से ज्ञात हुआ कि विगत पिछले कई वर्षो से मंगल पड़ाव में सरकारी देसी मदिरा...