अक्टूबर माह सुगम यातायात हेतू रोडवेज़ से तिकोनिया चौराहे तक अभियान

अक्टूबर माह सुगम यातायात हेतू रोडवेज़ से तिकोनिया चौराहे तक अभियान
ख़बर शेयर करें -

संवाददाता अतुल अग्रवाल ,हालात-ए-शहर ,हल्द्वानी | रोडवेज़ से तिकोनिया चौराहे तक सुगम यातायात व्यवस्था हेतु अभियान
श्री निलेश आनन्द भरणे पुलिस उप-महानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र नैनीताल एंव श्रीमती प्रीति प्रियदर्शिनी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा निर्गत निर्देश क्रम में सुगम यातायात माह अक्टूबर के अन्तर्गत यातायात पुलिस ,सी पी .यू द्वारा रोडवेज़ से तिकोनिया तक सुगम यातायात अभियान प्रारम्भ किया इस अभियान के अन्तर्गत निम्न कार्यवाही की गई ।

1- समस्त रोडवेज़ वाहनो का पूर्वी गेट से प्रवेश कर पश्चिमी गेट से निकासी करते हुए वर्कशॉप लाइन से तिकोनिया पर मुख्य राजमार्ग में प्रवेश कर अपने अपने गंतव्य को प्रस्थान प्रारम्भ कराया गया तथा सितारगंज बरेली लखनऊ मार्ग पर चलने वाले वाहनों के लिये बस स्टेशन से रेलवे बाजार बनभूलपुरा गोला बाईपास होते हुए निकासी का मार्ग उपलब्ध कराया गया है।
2- के0एम0ओ0यू0ं बसो द्वारा भी निकासी हेतु बस स्टेशन ,वर्कशॉप लाइन तिकोनिया का मार्ग से भेजा जा रहा है।
3- रुद्रपुर हल्द्वानी चलने वाली सिटी बसों के लिए दो बसों का स्थान मोती महल के समक्ष उपलब्ध कराया गया है उक्त स्थान से ही यह बसें अपनी सवारियां भरकर रुद्रपुर को प्रस्थान कराया जा रहा है।
4- इस प्रकार मुख्य राजमार्ग पर ’ओके होटल से एस.डी.एम.कोर्ट के मध्य से किसी भी प्रकार से सवारी वाहनों को रुकना ,सवारी को चडा़ना, तथा उतारने हेतु पूर्ण प्रतिबंधित कर दिया गया है आज इस विषय में स्थानीय नागरिकों को भी शहर को सुगम यातायात व्यवस्था देने हेतु जागरूक किया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  युवाओं को स्मैक के कारोबार एव के स्मैक पैडलरों को स्मैक बेचने के लिए संरक्षण देने वाले 03 अपराधी गिरफ्तार


5- पुलिस बहु – उद्देश्यीय भवन हल्द्वानी एवं कोतवाली हल्द्वानी के सामने चार पहिया वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित कर दी गई है’ इसके लिए कोतवाली हल्द्वानी के पीछे स्थान पर पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध कराया गया है ।
6- शहर को सुगम यातायात व्यवस्था अभियान की सफलता हेतु आज दिनांक 06-10-2021 को श्री प्रमोद कुमार साह क्षेत्राधिकारी यातायात, श्री राकेश मेहरा प्रभारी निरीक्षक यातायात हल्द्वानी तथा प्रभारी सीपीयूसी द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए रोडवेज परिसर में खड़े फड़ ठेले खोको का अतिक्रमण हटाते हुए रोडवेज के पदाधिकारियों से व्यवस्थित पार्किंग का अनुरोध किया इसके अतिरिक्त रोडवेज से तिकोनिया तक वर्कशॉप कारोबारियों तथा स्थानीय कारोबारियों से अतिक्रमण हटाकर सुगम यातायात में सहयोग करने एवं स्वयं के कारोबार को भी चलाए रखने के विषय में छोटी-छोटी नुक्कड़ मीटिंग की गई। तथा कोरोबारियों से यह सहमति हुई की वर्कशॉप लाइन में तिकोनिया पार्क सड़क के एक और सफेद लाइन खींची जाएगी जिसके भीतर ही वर्कशॉप का कार्य सुचारू किया जा सकता है बाहर लाइन के बाहर की तरफ कार्य करने वालों के विरुद्ध पुलिस अधिनियम एवं एमबी एक्ट में कार्यवाही की जाएगी, प्रेम टॉकीज के पास अवैध रूप से संचालित टैक्सी स्टैंड को टैक्सी स्टैंड शिफ्ट किया जाएगा, जो पेड़ और उनकी टहनियां यातायात में अवरोध उत्पन्न कर रही हैं उनकी लॉपिंग का कार्य प्रारंभ किया गया..।

यह भी पढ़ें 👉  तहसील दिवस की तर्ज पर थाना स्तर क्षेत्र अंतर्गत मुख्य चौराहों पर थाना दिवस -डीआईजी कुमाँऊ नीलेश भरणे


7- प्रारंभिक चरण में स्थानीय नागरिक, बस चालक , फड,ठेला ,वर्कशॉप संचालको से वार्ता कर सुगम यातायात अभियान के विषय में जागरूक किया गया
पहले दिन ही अभियान के तहत रोडवेज से तहसील के मध्य क ेसबसे अधिक जाम एवं यातायात के दबाव वाले क्षेत्र में यातायात सुगम एवं निर्बाध रूप से जारी रहा यातायात व्यवस्था का चरण में स्थानीय जनता द्वारा स्वागत किया गया है ।अभियान की सतत निगरानी एंव प्रभावी कार्यवाही जारी रखी जाएगी ।

यह भी पढ़ें 👉  जनपद पौड़ी गढ़वाल ग्राम काण्डा बीरोंखाल बस हादसे में घायलों मृतकों के नाम की सूची जारी

न सत्ता पक्ष , न विपक्ष , केवल जनतापक्ष *हमारा यू ट्यूब चैनल * हालात-ए-शहर *सबक्राइब करे बेल आइकॉन दबाना न भूलेऔर देखते रहे खबरे हल्द्वानी से *अतुल अग्रवाल हालात-ए-शहरवेबसाइटwww.@halateshahar.inमेल आईडी atulagarwal9927@gmail.comन्यूज कवरेज़ /विज्ञापन के लिये 9927753077 * 6399599595
खबर शेयर करें…