अपने लाल के लिए माँ ने भेजे पैसे मिली मौत

अपने लाल के लिए माँ ने भेजे पैसे  मिली मौत
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन की तंगी में विवाहित पुत्र ने गांव से अपनी माँ से मांगे पैसे , माँ द्वारा अपने पुत्र के लिए दोस्त के हाथ भेजी गयी छः हज़ार की मामूली रक़म उसकी मौत का कारण बन गयी। दोस्त ने बीच में ही अमानत में खयानत करते हुए रकम को अपने ऊपर खर्च कर लिया , रकम वापसी का तकादा जसोदसिंह नेगी ने अपने दोस्त से किया ने दोस्त को शराब के नशे में धुत्त हो क्र दी जसोदसिंह नेगी की हत्या ।

घटनाक्रम के अनुसार जसोदसिंह नेगी पुत्र मानसिंह वर्तमान में भरतपुरी में किराये के मकान में रहता था। जसोद का अपना मकान ग्राम पूछड़ी में बन रहा था, जसोद ने जिला अल्मोड़ा के सल्ट विकासखंड के भौनखाल में रहने वाली अपनी माँ से कुछ पैसे मंगाए थे। माँ ने गांव के ही जसोद के दोस्त सूरज पुत्र लच्छीराम के हाथ छः हज़ार रुपये अपने पुत्र के लिए भेजे थे। लेकिन सूरज ने यह रकम जसोद तक न पहुंचाकर अपने ऊपर खर्च कर ली थी। कई बार के तकादे के बाद भी सूरज ने पैसे वापस नही किये थे। कई बार के तकादे से सूरज ने परेशान होकर जसोद की हत्या का मंसूबा बना लिया।

यह भी पढ़ें 👉  आयरन लेडी’ इंदिरा गांधी जी को जयंती पर कांग्रेस ने किया याद।

जिसके चलते बीते दिवस सूरज ने जसोद के साथ उसके पूछड़ी स्थित निर्माणाधीन भवन में शराब पी। शराब पीने के दौरान भी जसोद ने सूरज से पैसों का तगादा किया जिसके बाद सूरज ने जसोद के शराब के नशे में धुत्त होने पर धारदार हथियार से वार करके उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद सूरज मौके से फरार हो गया। निर्माणाधीन भवन में लहूलहान हालात में लाश पड़े होने की खबर मिलने की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला पर्व के उपलक्ष में वृक्षारोपण

पुलिस ने मृतक की पत्नी विमला से मिली प्रारंभिक जानकारी के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की तो हत्याकांड के 24 घण्टे पूरे होने से पहले ही सूरज द्वारा पैसों के लेन-देन के चलते जसोद की हत्या किये जाने की बात साफ हो गयी। गहन पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्यारोपी सूरज निवासी काठ की नाव जिला अल्मोड़ा को अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकुनी के नेतृत्व में हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल अबुल कलाम, जयपाल सिंह चौहान, एलआईयू विंग के अधिकारी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जनहित केंद्र का उद्घाटन राज्य के शीर्ष मंत्रियो के कर कमलो द्वारा बिल्डर धोखाधड़ी कर हड़प रहा लाखो रुपया मामला पहुँचा कुमाँऊ कमिश्नर के दरबार
जाम से निपटने एवम अतिक्रमण पर जिलाधिकारी के सख्त निर्देश,,,,,

जाम से निपटने एवम अतिक्रमण पर जिलाधिकारी के सख्त निर्देश,,,,,

जनता जनार्दन की आवाज संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | ,,,,,, आगामी पर्यटन सीजन की व्यवस्थाओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी वंदना ने नैनीताल भवाली क्षेत्र का...