प्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना

प्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना
ख़बर शेयर करें -

लोक निर्माण मंत्री ने एनएच अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी/देहरादून। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेम नगर स्थित पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के बाद सड़क किनारे बनाए गए पुस्ते के ढह जाने के बाद औचक निरीक्षण करते हुए कार्य में लापरवाही बरतने पर मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेमनगर (देहरादून) पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के दौरान लगभग 6 माह पूर्व सड़क के किनारे बने पुस्ते के ढह जाने को गंभीरता से लेते हुए मौके पर जाकर निरीक्षण करने के साथ-साथ लापरवाही बरतने पर नेशनल हाईवे के मुख्य अभियंता ओम प्रकाश सहित वहां उपस्थित एन.एच. के अन्य अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की हादसों को न्यौता देने वाली इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोक निर्माण मंत्री श्री महाराज ने क्षतिग्रस्त पुस्ते के आसपास मार्किंग और वैरीकेटिंग ना लगाए जाने पर हादसे की आशंका को देखते हुए उपस्थित नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

यह भी पढ़ें 👉  न्याय दरबारों सरकारी कार्यालयों में न्याय के लिए भटक रहा सेवानिवृत्त बुजुर्ग शिक्षक नही मिला न्याय>देखे VIDEO क्या कहना है अध्यापक का

उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे, ताकि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति दोबारा ना हो। श्री महाराज ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़क के किनारे नालियों की साफ-सफाई होनी समय समय पर होनी चाहिए ताकि सड़क पर पानी न रुकेने पाये।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी घोषणा 100 दिन में भरे जाएंगे मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में 2746 नर्सिंग पद

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सड़कों पर जहां कहीं भी गड्ढे हो उनको तुरंत भरने के साथ-साथ सड़कों को सीधा सुगम और स्वच्छ रखा जाए। उन्होने बताया कि पुस्ते के ढह जाने के लिए कांट्रेक्टर ने अपनी गलती मानकर मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया है।

ज्ञात हो कि हाल ही में पांवटा हाईवे प्रेमनगर में हल्की बारिश के पश्चात नेशनल हाईवे के किनारे 6 माह पूर्व बना पुस्ता ढह गया था जिसका निरीक्षण करने लोक निर्माण मंत्री श्री सतपाल महाराज यहां पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें 👉  सर्वमन्नता के कारण पक्ष विपक्ष में सम्मानित थी इंदिरा * अजय भट्ट

निरीक्षण के दौरान श्री सतपाल महाराज ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए पुस्ते की गुणवत्ता की जांच के भी निर्देश दिए हैं। इस मौके पर स्थानीय विधायक श्री हरबंस कपूर के अलावा नेशनल हाईवे के मुख्यअभियंता ओम प्रकाश, अधीक्षण अभियंता रणजीत एवं अधिशासी अभियंता ओमपाल आदि मौजूद थे।

निशीथ सकलानी
मीडिया प्रभारी, श्री सतपाल महाराज जी, माननीय मंत्री लोक निर्माण, पर्यटन, सिंचाई, संस्कृति, जलागम एवं धर्मस्व, उत्तराखंड सरकार।

जौलासाल रेंज में वनाग्नि नियन्त्रण हेतू व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की नई कहानी‘‘>VIDEO

जौलासाल रेंज में वनाग्नि नियन्त्रण हेतू व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की नई कहानी‘‘>VIDEO

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी,,,, ‘‘हल्द्वानी वन प्रभाग की जौलासाल रेंज में द्ष्टि वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की...