भारत रत्न परम पूज्य बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर जी की जन्म जयंती 1100 दीप प्रज्वलित

भारत रत्न परम पूज्य बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर जी की जन्म जयंती 1100 दीप प्रज्वलित
ख़बर शेयर करें -

NWES हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) अखिल भारतीय युवा महासभा {ABYM} द्वारा आज सायं 6:30 बजे पनचक्की चौराहा, दमुआदूंगा में भारत रत्न परम पूज्य बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर जी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में सैकड़ों की संख्या में युवाओं द्वारा 1100 दीप प्रज्वलित कर जन्म दिवस समीर आर्य “उत्तराखण्डी” के नेतृत्व में मनाया गया ।
इस दौरान युवाओं के अंदर अत्यंत उत्साह व ऊर्जा देखने को मिली कार्यक्रम स्थल पर एक सभा का भी आयोजन किया गया।
सभा को संबोधित करते हुए समीर आर्य उत्तराखंडी द्वारा कहा गया कि आज देश को बाबा साहब के पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है। आज देश के प्रत्येक युवा में अंबेडकर विचारधारा का प्रज्वलन हो चुका है। युवक अपने अधिकारों की लड़ाई को संवैधानिक रूप से लड़ रहा है। बाबा साहब आज अनंत युवाओं के मार्गदर्शक प्रेरणा स्रोत के रूप में अपने जीवित विचारों से हमारे मध्य उपस्थित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देशी 32 बोर तमंचे के साथ संदीप कार्की के हत्यारे पुलिस हिरासत में

सभा को संबोधित करते हुए श्री दिनेश आर्य ट्रेड यूनियन नेता द्वारा कहा गया कि शास्त्रों में बताया गया है जब-जब अत्याचार बड है तब-तब अवतार ने जन्म लिया है। इस कलयुग में शोषित, पीड़ित, महिलाओं के उद्धार के लिए बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जन्म हुआ था और आज भी वह अप्रत्यक्ष रूप से संविधान के माध्यम से हमारी रक्षा कर रहे हैं।
सभा में प्रशांत कुमार नेगी द्वारा कहा गया कि आज बाबा साहब अंबेडकर किसी समाज विशेष के नहीं है वह एक महान व्यक्तित्व के धनी महापुरुषों हैं तथा वह हम सबके लिए पूजनीय है व हम जैसे अनंत युवाओं के आज मार्गदर्शक हैं, आपके बताए हुए मार्ग पर चलने वाले युवाओं को निश्चित रूप से सफलता की कुंजी प्राप्त होती है।
कार्यक्रम का सफल संचालन दीपांशु बोरा जी द्वारा किया गया।
इस दौरान मुख्य रूप से विजय मनराल, निश्चल पांडे, जितेंद्र मेहता, दीपू शुक्ला, रोहित कोहली, सत्येंद्र पंकज सक्सेना, नमन खत्री, अक्षय चंदोला, सोनू आर्य, दीपक कुमार, ऋतिक कांत, हर्ष मेहरा, यश, मोहन ठाकुर, प्रिंस सहित सैकड़ों की संख्या में ऊर्जावान युवाओं की गरिमामय उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें 👉  बाल श्रम कानून के तहत मुख्य चौराहों पर नाबालिक बच्चो की काउंसलिंग कर घर भेजा गया