मिशन हौसला के तहत नैनीताल पुलिस विशेष अभियान चलाकर पुलिस परिवारों को पहुंचा रहे राहत

मिशन हौसला के तहत नैनीताल पुलिस विशेष अभियान चलाकर पुलिस परिवारों को पहुंचा रहे राहत
ख़बर शेयर करें -

NEWS हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | मिशन हौसला के तहत प्रदेश स्तर पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड द्वारा अधीनस्थ पुलिस कर्मियों के माध्यम से मिशन हौसला के अंतर्गत पुलिस कर्मियों को अपनी सामान्य ड्यूटियो के अतिरिक्त बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सामाजिक सरोकार के कार्यों में बढ़-चढ़कर जरूरतमंदों तक राहत सामग्री,बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर ,इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर
Uttrakhand police wife welfare association (UPWWA) की अध्यक्षा श्रीमती अलकनंदा अशोक (डीन) टेक्नोलॉजी पंतनगर विश्वविद्यालय धर्मपत्नी श्री अशोक कुमार डीजीपी उत्तराखंड के तत्वधान में पुलिस कर्मियों एवं उनके परिवारजनों को किसी भी प्रकार की समस्या होने की स्थिति में त्वरित सहायता पहुंचाए जाने हेतु प्रत्येक जनपद स्तर पर पुलिस अधिकारियों की धर्म पत्नियों को जनपद स्तरीय (UPWWA) की अध्यक्षा नियुक्त कर समस्याओं का निदान कर रही हैं। इसी क्रम में जनपद नैनीताल स्तर पर (UPWWA) के तहत जनपद में विभिन्न कार्य संपादित कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  भारत का विश्व मे डंका भुखमरी में पाकिस्तान नेपाल बांग्लादेश अफगानिस्तान से भी बदत्तर हालात

1-जनपद में नियुक्त पुलिसकर्मियों की धर्म पत्नियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जिसके माध्यम से पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं का निदान कराया जा रहा है।
2 चूंकि पुलिसकर्मी विभिन्न ड्यूटियो में नियुक्त रहने के कारण अधिकांश पुलिसकर्मी अपनी फैमिली पर विशेष ध्यान नहीं दे पाते। अतः(UPWWA) के तहत पुलिस परिवार के सदस्यों, बच्चों को समय-समय पर विशेषज्ञों के माध्यम से डायटिशियन, न्यूट्रिशन, साइकेट्रिस्ट के माध्यम से संक्रमण के दौर में उनके खानपान, योगाभ्यास एवं संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक किया जा रहा है।
3 UPWWA के तहत ही जनपद नैनीताल में नियुक्त पुलिस आरक्षी नरेंद्र अधिकारी जिनका भाई कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्थिति गंभीर होने के कारण उसे जनपद बागेश्वर से एंबुलेंस के माध्यम से हल्द्वानी लाया गया तथा हल्द्वानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन बैड मिलने की स्थिति में उप निरीक्षक नंदन सिंह रावत (पीआरओ एस.एस.पी. नैनीताल) द्वारा नीलकंठ अस्पताल में बमुश्किल बैड दिलवाया गया।
4 UPWWA के अंतर्गत जनपद में नियुक्त पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से रिजर्व पुलिस लाइन नैनीताल सहित विभिन्न थाना/चौकी में लगातार सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।
5 UPWWA के अंतर्गत ही जनपद में निवासरत पुलिस पेंशनर के निवास स्थान पर पुलिस अधिकारियों द्वारा पहुंच कर उनकी कुशलक्षेम, वर्तमान स्वास्थ्य एवं व्यक्तिगत जीवन में आने वाली परेशानी से रूबरू होकर उनका निस्तारण कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी रेलवे स्टेशन आधुनिकीकरण से बाहर राष्ट्रीय लालकुआं समेत कुमाऊं के इन चार रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प आधुनिकीकरण रेल मंत्रालय जल्द जारी करेगा 20-20 करोड़ रुपए
छै महीने बीत जाने के पश्चात आवारा पशुओ से नहीं निजात ज़िम्मेदार ? VIDEO

छै महीने बीत जाने के पश्चात आवारा पशुओ से नहीं निजात ज़िम्मेदार ? VIDEO

जनता जनार्दन की आवाज संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | ,,,,,, जानकारी के मुताबिक नैनीताल जिलाधिकारी महोदया द्वारा 6 महीने पूर्व एक ब्यान दिया गया...