शासनिक प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा सब्ज़ी फल मंडी के पदाधिकारियों वार्ता

शासनिक प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा सब्ज़ी फल मंडी के पदाधिकारियों वार्ता
ख़बर शेयर करें -

NEWS हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | कोविड संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के मद्देनज़र शासन प्रशासन द्वारा ज़िले में लॉक डाउन एव कर्फ्यू लगाने जिलाधिकारी नैनीताल के के लिए निर्देशित किया गया था वही फल व सब्जी मंडी में व्यापारियों एवम उपभोक्ताओं के द्वारा नहीं किया जा रहा था सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जिसका संज्ञान लेते हुए आज एसपी सिटी डॉ0 जगदीश चंद्र, एसडीएम विवेक राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पराशर, कोतवाल मनोज रतूड़ी व मंगल पड़ाव पुलिस चौकी इंचार्ज देवेंद्र बिष्ट फल-सब्ज़ी मंडी पहुंचे।

उच्चाधिकारियों के द्वारा इस विषय को लेकर सब्जी मंडी व फल मंडी के पदाधिकारियों से बात की।
वही दूसरी ओर अधिकारियों द्वारा कहा गया कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बना पा रहे हो, इसको देखते हुए जिलाधिकारी की ओर से फल-सब्ज़ी मंडी बंद करने के आदेश है, लेकिन मानवता के नाते हम मंडी बंद करना नहीं चाहते हैं, हम चाहते है सब्जी मंडी व फल मंडी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुली रहे, क्योकि इससे कई लोगों का कारोबार भी चलता रहे, वरना मजबूरी वश हमे सब्जी मंडी व फल मंडी बंद करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड देवभूमि में अपराध का ग्राफ न्यूनतम होना चाहिए >कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत

जिसके पश्चात सभी अधिकारियों के द्वारा सब्जी मंडी व फल मंडी का भ्रमण कर दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर अपना सहयोग प्रदान करें। वरना मंडी बंद हो जाएगी, इसके लिए भी तैयार रहें। सब्जी मंडी व्यापारियों व फल मंडी के व्यापारियों द्वारा अधिकारियों का आश्वासन दिया गया है, कि हम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपना कारोबार करेंगे।

एसपी सिटी डॉ0 जगदीश चंद्र ने बताया कि फल मंडी व सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग ना होने की लगातार शिकायत मिलने पर आज सब्जी मंडी व फल मंडी के व्यापारियों को निर्देश दिए गए हैं, कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपना कारोबार करें, वरना उच्च अधिकारियों के आदेश पर मंडी बंद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर पुलिस ठेले व्यवसायियों का कर रही उत्पीड़न – प्रमोद अग्निहोत्री

एसडीएम हल्द्वानी विवेक रॉय द्वारा बताया गया की फल-सब्जी व्यापारियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक में तय पाया गया, कि फल मंडी बरेली रोड पर लगेगी वर्तमान में जहां फल मंडी है, वहां पर एक भी ठेला फल का नहीं लगेगा, अगर कोई इस बात की अवहेलना करता है। तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस क्षेत्र अधिकारी हल्द्वानी शांतनु पराशर ने बताया कि फल-सब्जी व्यापारियों के साथ एक बैठक मंगल पड़ाव पुलिस चौकी में हुई। जिसमें फ़लो के ठेले बरेली रोड की साइड लगेंगे व सब्जी मंडी में ऑड इवन के आधार पर सब्जी के ठेले लगेंगे तथा नगर निगम से लाइसेंस धारी ही सब्जी का ठेला लगाएंगे। साथ ही एक ठेले पर एक ही व्यक्ति व्यापार करेगा। गाइडलाइन की अवहेलना करने पर सब्जी व्यापारियों के खिलाफ उचित विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  आंखो में काली पट्टी बांध देवभूमि उद्योग व्यापार मण्डल ने कर किया प्रदर्शन

फुटकर व्यापारी जनकल्याण समिति सचिव सुलेमान खान ने बताया कि बुधवार के दिन शासन-प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ मंगल पड़ाव पुलिस चौकी में वार्ता हुई। जिसमें हमारे द्वारा पूर्ण सहयोग का आश्वासन अधिकारियों को दिया गया है। हमारी भी सब्जी मंडी व्यापारियों से अपील है, कि बृहस्पतिवार के दिन से ऑड ईवन के अंतर्गत ही अपने ठेले व फड़ लगाएं। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से वार्ता में यह तय पाया है, कि फल के ठेले बरेली रोड की साइड लगेंगे और सब्जी के ठेले ऑड इवन के आधार पर लगेंगे।

प्रतिष्ठित स्कूल मे प्रतिबंधित मांस परोसने का सच सैंपल की जाँच के बाद आयेगा सामने-नायाब तहसीलदार>VIDEO

प्रतिष्ठित स्कूल मे प्रतिबंधित मांस परोसने का सच सैंपल की जाँच के बाद आयेगा सामने-नायाब तहसीलदार>VIDEO

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | हल्द्वानी रविवार की दोपहर महानगर हल्द्वानी \ काठगोदाम नैनीताल हाईवे मार्ग स्थित...