वर्चुअल (ऑनलाइन) के माध्यम से पुलिस महानिरीक्षक कुमायूॅ अजय रौतेला, आई0पी0एस0 के द्वारा अधिकारियों/थाना प्रभारियों को दिये निर्देश

वर्चुअल (ऑनलाइन) के माध्यम से पुलिस महानिरीक्षक कुमायूॅ अजय रौतेला, आई0पी0एस0 के द्वारा अधिकारियों/थाना प्रभारियों को दिये निर्देश
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी | आज पुलिस महानिरीक्षक कुमायूॅ परिक्षेत्र नैनीताल महोदय अजय रौतेला, आई0पी0एस0, के द्वारा पुलिस बहुउददेशीय भवन हल्द्वानी के सभागार में प्रीति प्रियदर्शनी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय, देवेन्द्र सिंह पींचा अपर अधीक्षक अपराध/यातायात जनपद नैनीताल, डाॅ0 जगदीश चन्द्र अपर पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी भवाली, बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामगनगर, शान्तनु पारासर क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी, प्रमोद शाह क्षेत्राधिकारी की उपस्थिति में सर्किल हल्द्वानी लालकुआं एवं रामनगर के अधिकारियों/थाना प्रभारियों के साथ रूबरू होकर तथा सर्किल में नैनीताल एवं भवाली के अधिकारियों /प्रभारियों के साथ वर्चुअल (ऑनलाइन) के माध्यम से जनपद नैनीताल के समस्त अधिकारियों/थाना प्रभारी के साथ अपराध गोष्ठी ली गयी। उक्त मासिक अपराध गोष्ठी में पुलिस महानिरीक्षक कुमायूॅ परिक्षेत्र नैनीताल महोदय के द्वारा समस्त अधिकारियों/थाना प्रभारियों को निम्न निर्देश दिये गये।

1- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम व बचाव हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन का पालन प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित करेंगें।
2- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में गाइडलाइन के अनुसार जनता को सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के साथ-साथ अनावश्यक घूमने वालों व बिना मास्क के घूमने वालों के विरूद्व आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेगें।
3- थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि श्री अशोक कुमार, (आई०पी०एस०), पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड महोदय द्वारा चलाये जा रहे *मिशन हौसला अभियान के तहत जरूरतमंदों की हर सम्भव सहायता करने हेतु तत्काल समय से सहयोग करना सुनिश्चित करेगे। तथा अपने-अपने थाना/चैकियों में जन सहयोग के लिए टीम गठित करना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी जरूरतमंद को तत्काल समय से सहायता उपलब्ध करायी जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  चोरी एवम खोये मोबाइल फोन को बेचने खरीदने वालों पर सख्त हुई नैनीताल पुलिस

4- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के दृष्गित थाने में आने वाले पीड़ित/शिकायतकर्ता की समस्यों को सुनकर उनके द्वारा बतायी गयी समस्या/शिकायती प्रार्थना पत्र को प्रत्येक दशा में तत्काल प्राप्त कर उचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करेगें।
5- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि कोरोना काल के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा पैसे कमाने की नियत से स्मैक, चरस एवं शराब की अवैध बिक्री की जा सकती है कोविड-19 के दृष्टिगत बैरियरों में हो रही चैकिग के माध्यम से संदिग्धों पर सर्तक दृष्टि रखते हुये आवश्यक कार्यवाही करने के साथ-साथ नशे के कोरोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्व भी तत्काल सुसंगत धाराओं में वैधानिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।
6- समस्त थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिये गये है कि जनपद के समस्त सीनियर सिटीजनों व रिटायर्ड अधिकारियों की समय-समय पर उनकी कुशलता ली जाये व उन्हें पुलिस से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की आवश्यकता होती है तो तत्काल सम्पर्क कर उनका समाधान करना सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रॉपर्टी डीलर की दबंगई पड़ी भारी गंवानी पड़ी जान 8 घंटे में हत्याकांड का खुलासा दो गिरफ्तार

7- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि न्यायालय से प्राप्त सम्मन/वारंट की शतप्रतिशत तामीली कराकर समय से न्यायालय भेजना सुनिश्चित करें।
8- कोरोना काल के दौरान असामाजिक तत्वों जैसे चोर, सक्रिय हो जाते है समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जाता है कि आप अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत प्रभावी पीकेट/गश्त लगाना सुनिश्चित करेंगे।
9- समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि विवेचनाधीन सभी चोरी के अभियोगों का अनावरण करते हुए शीघ्र सफल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। तथा थानों में लम्बित मालों का भी शीघ्र निस्तारण किया जाय।
10- न्यायालय से प्राप्त अहकमातों की शत् प्रतिशत तामीली सुनिश्चित की जाय।

यह भी पढ़ें 👉  फरार अभियुक्त गौरव नेगी उर्फ अक्कू ठाकुर को कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम ने तमन्चे के साथ किया गिरफ्तार

11- जनपद में फरार चल रहे अपराधियों की वर्तमान स्थिति का पता कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय तथा लापता चल रहे हिस्ट्रीशीटरों के बारे में भी सुरागरसी पतारसी कर उनके वर्तमान स्थिति का पता लगाकर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।12- थानों में लम्बित मालों का निस्तारण करने के साथ-साथ उचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करेगें।13- थानों में लम्बित शिकायती प्रार्थना पत्रों का भी शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करेे।14- समस्त क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के दृष्टिगत अस्पतालों/मेडिकल स्टोर/ लैबों के द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के तीमारदारों से निर्धारित मूल्य से अधिक धन वसूला जा रहा है उक्त सभी अस्पतालों एवं मेडिकल लैबों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य वसूलने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।