सफाई कर्मियों के साथ धोखा कर रही है सरकार: बल्यूटिया

सफाई कर्मियों के साथ धोखा कर रही है सरकार: बल्यूटिया
ख़बर शेयर करें -

हालात-ए-शहर ( अतुल अग्रवाल ) हल्द्वानी। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया का कहना है कि हमारे नगरीय क्षेत्रों की रीढ़ कहे जाने वाले सफाई कर्मियों के साथ धोखा कर रही है। उनका कहना है कि सफाई कर्मचारी लंबे समय से अपनी जायज मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। बावजूद इसके प्रदेश सरकार उनकी एक भी सुनने को तैयार नहीं है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार अपने ही कर्मचारियों के प्रति कितनी जवाबदेह है।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं हुआ जल्द निस्तारण हमारी मांगों का बैठेंगे भूख हड़ताल पर, एसबीबीएस इंटर्न डॉक्टर्स

प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में बल्यूटिया का कहना है कि देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले प्रदेशभर के सफाई कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। उनकी इन मांगों में ठेका प्रथा समाप्त करने, वर्ष 2015 के ढांचे में संशोधन करने, पदोन्नति का लाभ देने, मृतक आश्रितों को नौकरी देने, पेंशन योजना बहाल करने, जीवन बीमा और स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने, धुलाई भत्ता, टूल भत्ते में बढ़ोतरी करने समेत अन्य मांगे शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महानगर हल्द्वानी के प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल चुनाव सितंबर में

उन्होंने कहा कि इससे बड़ी विडंबना और कुछ नहीं हो सकती है कि सफाई कर्मचारी संगठन मामले को लेकर नगर विकास मंत्री बंशीधर भगत जी से भी मिल चुके हैं। वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली जिस कारण अब वह पूर्ण कार्य बहिष्कार करने को मजबूर हुए हैं। जबकि 15 मार्च से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे सफाई कर्मचारियों ने कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए कभी भी सफाई व्यवस्था बाधित नहीं होने दी। फिर भी सरकार उनकी सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने प्रदेश सरकार से सफाई कर्मचारियों की मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि सरकार सफाई कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा करती है तो कांग्रेस पार्टी उनके समर्थन में आंदोलन करने को बाध्य होगी।

प्रतिष्ठित स्कूल मे प्रतिबंधित मांस परोसने का सच सैंपल की जाँच के बाद आयेगा सामने-नायाब तहसीलदार>VIDEO

प्रतिष्ठित स्कूल मे प्रतिबंधित मांस परोसने का सच सैंपल की जाँच के बाद आयेगा सामने-नायाब तहसीलदार>VIDEO

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी | हल्द्वानी रविवार की दोपहर महानगर हल्द्वानी \ काठगोदाम नैनीताल हाईवे मार्ग स्थित...