जनपदीय के पुलिस पेंशनरों कल्याण समिति के साथ मीटिंग

जनपदीय के पुलिस पेंशनरों कल्याण समिति के साथ मीटिंग
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- हालात-ए-शहर | आज कोतवाली हल्द्वानी परिसर के मीटिंग हॉल में डॉ0 जगदीश चंद्र अपर पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी महोदय की अध्यक्षता में जनपदीय पुलिस पेंन्शनर कल्याण समिति की गोष्ठी आयोजित की गई जिसमें निम्न बिंदुओं पर पुलिस पेंशनर के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया।
1- पुलिस पेन्सनरों के द्वारा बताया गया कि जनपद के प्रत्येक थाना व चौकियों में पुलिस पेन्सनरों का रजिस्टर बना होना चाहिए जिसमें सभी सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी /कर्म गणों का विवरण रखा जाए।
2- सेवानिवृत्त पुलिस अधि0/ कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि सभी पेन्सनरों का खाता एस0बी0आई0 बैंक में है। तथा कोई पेन्सनर बूढ़े एवं सीनियर सीटीजन हैं तथा बैंक के कार्यों के लिए काफी समय तक लाइन में लगना पड़ता है जिसमें काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है उक्त संबंध में संबंधित से पत्राचार पर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अनुरोध किया गया।
3- सेवानिवृत्त पुलिस अधि0/ कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि अधिकारी/ कर्म गणों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिल जिला मुख्यालय को भेजे जाते हैं परन्तु आहरण में काफी समय लगता है तथा बिल किस स्तर पर लंबित है। इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी जाती है तथा उक्त संबंध में अनुरोध किया गया कि प्रत्येक माह बिलों की अध्यावधन स्थिति से अवगत कराया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  घर से निकलते ही आपको जाम से बचना है तो

4- सेवानिवृत्त पुलिस अधि0/ कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि पंचक्की तिराहा पर पुलिस बूथ बना हुआ है जिस पर कोई भी पुलिस कर्मचारी नियुक्त नहीं है अनुरोध किया गया कि वहां पर नियमित पुलिस नियुक्त किया जाए अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया कि इस संबंध में थानाध्यक्ष को निर्देशित किया जायेगा।
5- उपस्थित सभी पुलिस पेंशनरों के द्वारा अनुरोध किया गया कि प्रत्येक माह मैं सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के साथ एक बैठक आयोजित करने का अनुरोध किया गया उक्त संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी द्वारा बताया गया है कि यदि किसी भी पेंशनरों की कोई समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल संबंधित थानाध्यक्ष एवं उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का कष्ट करें।
6- सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा बताया गया है कि सरकार द्वारा गोल्डन कार्ड के नाम पर जनवरी 2021 से धन राशि की कटौती की जा रही है परंतु उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है पुलिस पेंशनरों से कटौती से पूर्व अनुमति नहीं ली गई धनराशि वर्तमान पद धारकों के अनुरूप की गई है जो गलत है धनराशि जो कटौती की गई है उसको वापस किया जाए तथा समस्याओं से पुलिस मुख्यालय को अवगत कराया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  प्रेमनगर में पुस्ता गिरने की घटना

7- अपर पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी द्वारा उपस्थित समस्त सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया गया। तथा अनुरोध किया गया कि सेवानिवृत्त के पश्चात अपने अनुभव को पुलिस के समक्ष रखें। इसके लिए पुलिस द्वारा समय-समय गोष्ठी आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  सुस्त पड़े संगठन और आपसी खींचतान का नतीजा है सल्ट की हार- ललित जोशी

शेयर करें

न सत्ता पक्ष , न विपक्ष , केवल जनतापक्ष *

हमारा यू ट्यूब चैनल
हालात-ए-शहर *
सबक्राइब करे बेल आइकॉन दबाना न भूले
और देखते रहे खबरे हल्द्वानी से *
अतुल अग्रवाल *
हालात-ए-शहर की वेबसाइट
www.@halateshahar.in
मेल आईडी
atulagarwal9927@gmail.com
न्यूज कवरेज़ /विज्ञापन के लिये *
9927753077 *
6399599595

जौलासाल रेंज में वनाग्नि नियन्त्रण हेतू व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की नई कहानी‘‘>VIDEO

जौलासाल रेंज में वनाग्नि नियन्त्रण हेतू व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की नई कहानी‘‘>VIDEO

जनता जनार्दन की आवाज * HS NEWS *संवाददाता अतुल अग्रवाल * हल्द्वानी,,,, ‘‘हल्द्वानी वन प्रभाग की जौलासाल रेंज में द्ष्टि वनाग्नि सुरक्षा अभियान, सफलता की...